November 17, 2018
breaking news क्राइम देश

किऊल-गया रेलखंड पर दर्दनाक हादसा, मालगाड़ी की चपेट में आने से 8 की मौत, कई गंभीर घायल

जनमंथन, शेखपुरा (बिहार)। किऊल-गया रेलखंड पर शेखपुरा जिले के सिरारी स्टेशन के पास रविवार की देर शाम एक थ्रू लाइन मालगाड़ी की चपेट में आकर 8 लोगो की मौत हो गयी है।

जानकारी के अनुसार रामपुरहाट-गया पैसेंजर ट्रेन से यात्री शेखपुरा जिले के सिरारी स्टेशन पर उतरे। स्टेशन पर उतरने के बाद यात्री रेलवे ट्रैक होकर पुल पार कर अपने-अपने गांव की तरफ जा रहे थे। रामपुर हाट-गया पैसेंजर ट्रेन स्टेशन पर खड़ी ही थी उधर शेखपुरा की तरफ से आ रही एक मालगाड़ी को थ्रू लाइन से पास करा दिया गया।

रेलखंड पर एक पुलिया पर फुटपाथ नहीं है। इस वजह से यात्री बीच ट्रैक से गुजर रहे थे। इसी दौरान पैदल जा रहे करीब दर्जन भर यात्री मालगाड़ी की चपेट में आ गए। इस हादसे में 8 लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि कई लोगों को गंभीर हालत में नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया है।

शुरुआती जानकारी में रामगढ़ चौक के महसौड़ा निवासी सुरेश यादव, सिसमा के अर्जुन ठाकुर की बेटी सरोजनी देवी और उसकी दस साल की बेटी, भंवरिया के रामोतार यादव की पत्नी आशा देवी और बेटा पुरूषोत्तम, इसी गांव के मंगल यादव, सिसमा के हरवल्लभ सिंह की पत्नी मुन्नी देवी, सिसमा के महेश ठाकुर के बेटे की इस हादसे में मौत हो गयी है।

वही एक दस वर्षीय बच्ची को गम्भीरावस्था में पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। जबकि सरोजनी देवी की एक बेटी और एक बेटा सहित पांच लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मौके पर शेखपुरा एसपी राजेन्द्र कुमार भील अपने दल बल साथ घटना स्थल पर पहुंच कर घटना के कारणों की जांच में जुट हुए हैं।

मौके पर लखीसराय के एसपी अशोक कुमार और डीएम सुनील कुमार भी घटना स्थल पर अपने पुलिस बल के साथ पहुंचे हैं। वही लखीसराय डीएम सुनील कुमार ने मृतको को मुआबजा उपलब्ध कराये जाने को लेकर चार-चार लाख रूपये की राशि की घोषणा की है |

Related posts