breaking news जयपुर पॉलिटिक्स राजस्थान

PM आवास योजना पर सदन में हंगामा, मार्शल बुलाकर विपक्षी विधायकों को निकाला बाहर

जनमंथन, जयपुर। प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़े कांग्रेस विधायक घनश्याम मेहर के सवाल पर कांग्रेस सहित विपक्षी सदस्यों ने इतना बड़ा हंगामा खड़ा कर दिया कि विधानसभा अध्यक्ष को मार्शल बुलाकर करीब 1 दर्जन सदस्यों को बाहर करना पड़ा साथ ही 1 घंटे के लिए कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

संभवतः यह पहला मौका है कि प्रश्नकाल में मार्शल को बुलाकर सदस्यों को बाहर किया गया हो। मामला तब शुरू हुआ जब कांग्रेस विधायक दल के सचेतक गोविंद सिंह डोटासरा ने शिकायत की कि उनके बटन दबाने पर भी पूरक सवाल पूछने का मौका न देकर जोगाराम पटेल का नाम पुकारा गया। इस पर विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने कहा कि प्रश्नकाल के नियम होते हैं। उन्होंने कहा कि स्क्रीन पर कई नाम आते हैं पहले नाम वाले को पूरक प्रश्न के लिए बुलाते हैं।

मेघवाल के कहने पर भी जब गोविन्द सिंह डोटासरा ने अपना सवाल दागा तो सरकारी मुख्य सचेतक कालूलाल गुर्जर,संसदीय कार्य मंत्री राजेन्द्र राठौड़,मदन राठौड़ और गृृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने तल्ख अंदाज में कहा कि यूपी और धौलपुर के बाद दिल्ली में भी कांग्रेस का सफाया हो रहा है और इसकी झेंप मिटाने के लिए सदन में हंगामा कर रहे हैं। इस दौरान मदन राठौड़ ने प्रस्ताव रखा कि हंगामा कर रहे कांग्रेसी सदस्यों को बाहर निकालो।

काफी देर हंगामे के बाद भी जब सदस्यों का हंगामा और आपसी नोकझोंक जारी रही तो आखिरकार मेघवाल ने कहा कि सदन की भावनाओं के मद्देनजर मैं आज्ञा देता हूं कि मार्शल हुड़ंदंगियों को बाहर निकाले। इसके बाद मार्शल आए और उन्होंने मनोज न्यांगली और हनुमान बेनीवाल सहित सभी कांग्रेसी विधायकों को बाहर कर दिया। अव्यवस्था देखते हुए सदन की कार्यवाही 1 घंटे तक स्थगित कर दी।

Related posts