सरस डेयरी में अनियमितता का मामला फिर गर्माया सदन में, रमेश मीणा ने उठाया मामला - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
breaking news जयपुर पॉलिटिक्स राजस्थान

सरस डेयरी में अनियमितता का मामला फिर गर्माया सदन में, रमेश मीणा ने उठाया मामला

जनमंथन, जयपुर। सरस डेयरी में अनियमितता और इस्तीफों का मामला आज विधानसभा में विधायक रमेश मीणा ने उठाया। इस पर सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक ने एसीबी को जांच के लिए लिखने की बात कही। साथ ही किलक ने कहा कि मेरे या अन्य मंत्री की ओर से निविदा प्रभावित करने का प्रयास नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि फिर भी जब हम पर आरोप लग रहे हैं, और अविश्वास जताया जा रहा है तो विधानसभा जांच एजेंसी को बुलाकर जांच करा लें।

उधर गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि डेयरी से संबंधित सारे मामलों में परिवाद दर्ज कर लिए गए हैं और जांच जारी है। मीणा ने कहा कि डेयरी के मौजूदा चेयरमैन ने आरटीआई के तहत सूचना नहीं देने का निर्णय करा लिया है। चेयरमैन अपने पद की पात्रता पूरी नहीं करते हैं और इसलिए उन्हें हटा देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि तीन साल की आरसीडीएफ औऱ जयपुर डेयरी की निविदाओं में अनियमितताएं हो रही हैं। साथ ही उन्होंने परोक्ष रूप से आरोप लगाते हुए कहा कि जिन मंत्रियों के रिश्तेदार विभाग में ठेकेदारी करते हैं उन ठेकेदारों पर रोक लगानी चाहिए। यही नहीं उन्होंने एमडी पद पर कनिष्ठ अधिकारी को लगाए जाकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने की बात कही।

उन्होंने कहा कि सरस पार्लर जहां चहेतों को देने का खेल चल रहा है तो वहीं अधिकारियों पर मंत्री रिश्तेदारों को ठेका देने का दबाव डाल रहे हैं। उन्होंने दूध में मिलावट और कमीशन के कारण पैकिंग बाहर कराने की भी शिकायत की। इस पर किलक ने कहा कि जिन अधिकाारियों ने इस्तीफे दिए उनसे उन्होंने खुद बात की और उन्होंने इस्तीफे का कारण निजी बताया। साथ ही उन्होंने चुनौती दी कि अधिकारियों पर दबाव का कोई सबूत है तो उपलब्ध कराएं।

Related posts