breaking news जयपुर पॉलिटिक्स राजस्थान

राजस्थान विधानसभा में गौतस्कर पहलू खान की मौत के मामले में हंगामा

जनमथन, जयपुर। एक बार फिर से राजस्थान विधानसभा में गौरक्षकों के के हमले में मारे गये कथित गौतस्कर पहलू खां के मामले में सियासत गरमाई। कांग्रेस विधायकों ने इस मामले को सदन में उठाया और गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया से पूछा कि क्या पहलू खान गौतस्कर था। जवाब में गृहमंत्री कटारिया ने सदन में बताया कि बिना वैध कागज के गौ परिवहन करेगा वह गौ तस्कर ही होता है। इस बीच सदन में पहलू खान पर हमला बोलने वालों को विहिप और बजरंग दल का बताने पर ज्यादा बात बिगड़ गई। और उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह ने हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही तीस मिनट के लिए स्थगित कर दी।

दरअसल शून्यकाल के दौरान कांग्रेस विधायक दल के सचेतक गोविन्दसिंह डोटासरा ने यह मामला सदन में उठाया। इसी मुद्दे पर बोलते हुए नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी ने कहा कि विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की पिटाई से पहलू खां की मौत हुई है। सरकार अपराधियों को बचाने का प्रयास कर रही है।

नेता प्रतिपक्ष की इस बात पर ज्ञानदेव आहूजा और विधायक फूलचंद भिण्डा सहित कई भाजपा विधायकों ने कड़ी आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि यह बात गलत है और पहलू खान पर हमला करने वालों का बजरंग दल और विहिप से कोई लेना देना नहीं है। इस दौरान भाजपा और कांग्रेस के विधायकों के बीच जमकर हल्ला मचा। शोरशराबा के बीच कांगेस विधायकों वेल में आकर सरकार पर अपराधियों को बचाने के आरोप लगाये।

शोरशराबे से विधायी कार्यवाही में पड़े खलल के बाद उपाध्यक्ष ने सदस्यों को शांत रहने को कहा, उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा इस मामले में निष्पक्ष जांच की बात कही है जिसके बाद कुछ बचता नही है। लेकिन प्रतिपक्ष के विधायक जवाब से संतुष्ट नहीं हुए और अपनी बात रखने के लिए उन्होंने जोर जोर से बोलना शुरु कर दिया। उपाध्यक्ष ने शोरशराबे के चलते सदन की कार्रवाई को आधा घंडे के लिए स्थगित कर दिया।

Related posts