कांग्रेस के विरोध के बाद कटेवा नगर में शराब की दुकान बंद, मना जश्न - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
जयपुर पॉलिटिक्स राजस्थान

कांग्रेस के विरोध के बाद कटेवा नगर में शराब की दुकान बंद, मना जश्न

जनमंथन, जयपुर। न्यू सांगानेर रोड स्थित कटेवा नगर में स्थानीय लोगों के कड़े संघर्ष के बाद देशी शराब की दुकान को बंद कर दिया गया। शराब की दुकान बंद होने की खुशी किसी जश्न से कम नहीं थी जिसे स्थानीय लोगों ने विजय समारोह के रुप मे मनाया। इस दौरान इस लड़ाई में साथ रहे राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और जयपुर जिलाध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास का स्थानीय लोगों ने साफा पहनाकर स्वागत किया। लोगों ने एक- दूसरे को मिठाई खिलाई और जमकर आतिशबाजी भी की।

समारोह को संबोधित करते हुए प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि जहां-जहां जनता शराब की दुकानों का विरोध कर रही है राजस्थान सरकार वहां से शराब की दुकानें समय रहते बंद करे। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि अगर शराब की दुकानें हटी नहीं तो कांग्रेस पार्टी ऐसी दुकानों को खुलने नहीं देगी।

इस मौके पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ता और विकास समिति के अध्यक्ष रोहिताष सिंह को बधाई का पात्र बताया। उन्होंने कहा कि कायदे- कानूनों को ताक पर रखकर आबकारी विभाग के अधिकारी शराब माफिया से मोटा रूपया लेकर हर जगह शराब की दुकानें खोल रहे हैं। खाचरियावास ने कहा कि कॉलोनियों के भीतर, कच्ची बस्तियों , अस्पतला , स्कूल, मंदिर , मस्जिद , गिरिजाघर, गुरुद्वारों के पास शराब की दुकानें नियमों के विरुद्ध खोली जा रही हैं।

उन्होंने मांग की है कि शराब की दुकानें खोलने से पहले तय स्थान पर मतदान कराया जाना चाहिए। साथ ही खाचरियावास ने यह भी कहा कि पुलिस और प्रशासन ने शराब की दुकानों का विरोध कर रहे नागरिकों पर अगर झूठे मुकदमे दर्ज किये तो आंदोलन सड़कों पर आ जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसी किसी भी स्थिति के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार होगी।

विजय समारोह में जयपुर जिलाध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास के साथ ही कटेवा नगर विकास समिति के अध्यक्ष रोहिताष सिंह, कांग्रेस महासचिव-मनोज मुदगल, वार्ड अध्यक्ष-मनोज जांगिड, समाजसेवी मोहन काठात, प्रकाश बागडा, हेमन्त शर्मा सहित कई कांग्रेसी कार्यकर्ता और स्थानीय लोग मौजूद रहे।

Related posts