नई दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस में लूट, रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
breaking news क्राइम देश

नई दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस में लूट, रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश

पटना। नई दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस में लूट के शिकार यात्रियों ने आज सुबह पटना जंक्शन पर जमकर हंगामा कर दिया। दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस नई दिल्ली से पटना आ रही थी। कुछ बदमाशों ने इसी दौरान बक्सर के पास यात्रियों को निशाना बना लिया। ट्रेन के ए 4, बी 1 और बी 2 बोगी में जमकर लूटपाट की गई । इस दौरान यात्रियों के साथ मारपीट की भी जानकारी मिली है।

जब ट्रेन पटना जंक्शन पर पहुंची तो लूट की इस घटना से नाराज यात्रियों ने पटना स्टेशन पर जमकर हंगामा कर दिया। रेलवे पुलिस ने भी ट्रेन में लूट की इस घटना की पुष्टी कर दी है। जानकारी के अनुसार रेलवे पुलिस ने कोच अटेंडेंट संजय पासवान को इस मामले में हिरासत में लिया है। वहीं ट्रेन की पूरी स्कॉर्ट के 6 जवानों को भी तत्काल निलंबित कर दिया गया है। हांलाकि पुलिस का मानना है कि सिग्नल पर ट्रेन रुकने के दौरान कुछ बदमाश ट्रेन में चढ गए थे। फिलहाल रेलवे पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

प्राप्त सूचना के मुताबिक सुबह करीब 3 बजे कुछ बदमाश बोगी नंबर ए 4, बी 1 और बी 2 में जाकर सोते हुए यात्रियों से मोबाइल, पर्स, कैश, ज्वैलरी सहित काफी कीमती सामान चुराकर ले उड़े। हांलाकि कुछ यात्रियों ने बदमाशों को देखकर पीछा भी किया लेकिन ये लुटेरे एक बोगी से दूसरी बोगी में निकल गए और बाद में ट्रेन से कूदकर भाग निकले। घटना के बाद नाराज यात्रियों ने पटना जंक्शन पर जोरदार हंगामा कर दिया। मामले की गंभीरता को मानते हुए रेल मंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं।

Related posts