IPL 2017: RCB ने दिल्ली को हराया 15 रन से - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
February 23, 2019
breaking news आईपीएल 2017 देश स्पोर्ट्स

IPL 2017: RCB ने दिल्ली को हराया 15 रन से

बैंगलुरू। आईपीएल सीजन 10 के 5वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 15 रनों से हरा दिया। बेंगलुरु में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था । पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर खेलते हुए 8 विकेट पर 157 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 9 विकेट खोकर 20 ओवर में सिर्फ 142 रन पर ही सिमट गई।हांलाकि दिल्ली की ओर से रिषभ पंत ने 57 रन की जबर्दस्त पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हुए।

19 रनों पर खेल रहे आदित्य तारे को टाइमल मिल्स ने बोल्ड कर बेंगलुरु को पहली सफलता दिलाई। अगले ही ओवर में नए बैट्समैन करुण नायर (4) को स्टेनलेक ने क्लीन बोल्ड किया। आक्रामक दिख रहे सैम बिलिंग्स ने 25 रन पर इकबाल अबदुल्ला के हाथों आउट हुए। सैमसन 13 रन पर स्टेनलेक का दूसरा शिकार बने। इसके बाद इकबाल अब्दुल्ला ने क्रिस मौरिस (04) को एलबीडब्ल्यू कर दिया । चहल ने ब्रेथवेट (01) को क्लीन बोल्ड कर बेंगलुरु को छठवां विकेट दिलाया। इसके बाद पैट कमिंस (06) को भी वॉटसन ने क्लीन बोल्ड कर दिया।

दूसरी ओर आरसीबी की पारी में क्रिस गेल 06 रन बनाकर मौरिस की गेंद को हवा में उछाल बैठे और संजू सैमसन ने जोरदार कैच लेकर उन्हें पैवेलियन लौटाया। इसके बाद मनदीप सिंह 12 रन बनाकर कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए और दिल्ली डेयरडेविल्स को दूसरी सफलता मिली। नदीम की बॉल पर विकेटकीपर रिषभ पंत ने वॉटसन (24) को स्टंप आउट कर दिया। स्टुअर्ट बिन्नी 16 रन पर जहीर खान को विकेट दे गए। केदार जाधव ने 37 गेंदों पर 69 रन की धुंआधार पारी खेली लेकिन जहीर का शिकार बने। विष्णु विनोद 9 रन पर रन आउट हुए। पवन नेगी 10 रन पर क्रिस मौरिस का शिकार बन गए जबकि टाइमल मिल्स को भी मौरिस ने ही बोल्ड किया। इकबाल अबदुल्ला 5 रन बनाकर नाबाद रहे।

Related posts