बिना सुरक्षा इंतजामों के आम यातायात में निकल पड़े पीएम मोदी, तो क्या कहा लोगों ने - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
breaking news देश पॉलिटिक्स

बिना सुरक्षा इंतजामों के आम यातायात में निकल पड़े पीएम मोदी, तो क्या कहा लोगों ने

नई दिल्ली। अपने बेबाक तेवर और दूरदर्शी अंदाज से लोकप्रियता के शिखर पर कायम देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शुक्रवार को फिर एक नया अंदाज नजर आया। आम आदमी के हितों के लिए देश की राजनैतिक परंपराओं को तोड़ने वाले पीएम मोदी ने शुक्रवार को पीएम प्रोटोकॉल की सभी परंपराओं को तोड़ दिया। बिना प्रोटोकोली ताम-झाम और सुरक्षा के ही वे अपने सरकारी निवास से एयरपोर्ट की ओर निकल पड़े।

सरकारी निवास से एयरपोर्ट की यात्रा के बीच इस दौरान ना तो हमेशा मौजूद रहने वाला कोई प्रोटोकॉल था और ना ही पीएम विजिट के दौरान आम आदमियों को रोकने के लिए बैरिकेड्स लगाए गए थे। पीएम की गाड़ी जिस रोड़ से गुजरी वहां सभी तरफ का यातायात निर्बाध रुप से जारी रखा गया। पीएम के इस अंदाज ने फिर से देश के आम-आवाम को संदेश दिया कि ‘चाय वाला (पीएम मोदी) शायद बहुत कुछ बदलना चाहता है लेकिन थोड़ा वक्त अभी और लगेगा।‘ कुछ ऐसा ही सुना गया उन राहगीरों से जिन्होंने पीएम मोदी को बिना प्रोटोकॉल और बिना सुरक्षा के जाते देखा।

पीएम मोदी प्रोटोकॉली व्यवस्था और तामझाम के शुरू से ही पक्ष में नहीं रहे हैं, वे पहले भी बिना प्रोटोकॉल और सुरक्षा के बिना यात्रा कर चुके हैं। पहले सियाचीन ग्लेशियर में हिमस्खलन से घायल जवान हनुमंथप्पा को देखने जब वे आर्मी अस्पताल गए थे तब भी कोई प्रोटोकॉल नहीं था। इस दौरान पीएम मोदी ने खुद प्रोटोकॉल और सुरक्षा टीम को इंकार कर दिया था। उनकी मंशा थी कि सरहद पर खून जमाने वाले ग्लेशियर में देश के लिए तैनात देश के सपूतों को आम आदमी बनकर ही सलामी देनी चाहिए।

दरअसल पीएम मोदी शुक्रवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना की अगुवानी करने के लिए गए थे। इस दौरान वे कुछ समय एयरपोर्ट पर रुके। मोदी ने हसीना के साथ मौजूद प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात की और सेल्फी भी खिंचवाई। लेकिन पीएम की यह विजिट खास बन गए उनके खास आम आदमी वाले अंदाज के चलते। आम तौर पर पीएम की सड़क यात्रा के दौरान दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों का रूट लगाया जाता है। सड़क के दोनों ओर पुलिस की तैनाती होती है और पीएम के मूवमेंट से पहले ही रोड ट्रैफिक रोक दिया जाता है।

Related posts