November 17, 2018
breaking news देश पॉपुलर न्यूज़ राजस्थान

गौरक्षा के नाम पर अलवर में युवक की हत्या का मामला गूंजा राज्यसभा में

जनमंथन, नई दिल्ली। राजस्थान के अलवर में गौरक्षा के नाम पर हुई युवक की हत्या का मामला आज राज्यसभा में गूंजा। इस मामले में विपक्षी सांसनों ने सदन में जमकर हंगामा किया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने सदन में यह मामला रखा था।

इधर इस मामले को उठाए जाने के बाद राज्यसभा उपसभापति ने सरकार से कहा कि गृह मंत्रालय रिपोर्ट सौंपे कि अलवर में ऐसी कोई हिंसा नहीं हुई है, उन्होंने कहा कि प्रमाण के बाद ही इस विषय पर चर्चा की जाएगी। इस मामले में सफाई देते हुए भाजपा सांसद मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि गौ रक्षा के नाम पर वे गुंडागर्दी का समर्थन नहीं करते हैं, उन्होंने कहा कि जिस तरह घटना को पेश किया जा रहा है ऐसी कोई घटना जमीनी स्तर पर हुई ही नही है।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने इस पर कहा कि बहुत अफसोस की बात है जो इतनी बड़ी घटना हो गई है और मंत्री को पता ही नहीं है। उन्होंने कहा कि गौरक्षा के नाम पर 15 संदिग्ध तस्करों के साथ राजस्थान में जमकर मारपीट हुई है, घायल अवस्था में युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां युवक ने दम तोड़ दिया।

गौरतलब है कि शनिवार को हरियाणा के रहने वाले 15 लोग 6 वाहनों में गायों को जयपुर से लेकर हरियाणा के नूह जिले जा रहे थे। इस दौरान बहरोड के पास इन पर हमला कर दिया गया। मारपीट के दौरान 50 साल के पहलू खान को गंभीर चोट लगी जिसने अस्पताल में इलाज के दौरान सोमवार को दम तोड़ दिया।

पुलिस के मुताबिक पहलू खान और उनके चार अन्य साथियों ने गाय को खरीदने संबंधी दस्तावेज भी पेश किए थे लेकिन इसके बाद भी उनके साथ जमकर मारपीट की गई। बहरोड़ पुलिस ने बताया है कि विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल से संबंध गौरक्षकों ने शनिवार को राष्ट्रीय राजमार्ग एनिकट जगुवास क्रासिंग के समीप शनिवार शाम गाय ले जा रहे इन वाहनों को रोका था। हमलावरों का आरोप था कि ये लोग अवैध रुप से गाय ले जा रहे हैं। मारपीट से पहले जब गाड़ियों में सवार लोगों पर हमला किया गया तो हमलावरों ने ड्राइवर अर्जुन को जाने दिया।

Related posts