दीनदयाल वाहिनी करेगी अब 'सोशल मीडिया जन सुनवाई' - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
पॉपुलर न्यूज़

दीनदयाल वाहिनी करेगी अब ‘सोशल मीडिया जन सुनवाई’

जयपुर। दीनदयाल वाहिनी की प्रदेश सोशल मीडिया टीम के गठन को लेकर शनिवार को मातृ मंदिर में बैठक की गई। इस बैठक को प्रदेश सचिव अखिलेश तिवाड़ी ने संबोधित किया। उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य की पूर्ति के लिये उसके प्रति मन में पीड़ा और आक्रोश की भावना के अभाव में इच्छित लक्ष्य की प्राप्ति नहीं होती।

अखिलेश तिवाड़ी ने बताया कि प्रदेश के लाखों युवाओं से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क किया जायेगा। इस दौरान उनसे देश, समाज और स्थानीय समस्याओं का पता लगाया जायेगा। उन्होंने कहा कि इन समस्याओं का समाधान भी उन युवाओं द्वारा ही धरातल पर किया जाएगा।

बैठक के दौरान में प्रत्येक युवा के जिम्मे एक जिला कर उसे सोशल मीडिया जिला प्रभारी घोषित किया गया। प्रभारी कार्यकर्ताओं का दायित्व होगा कि वह प्रत्येक जिले में वाहिनी की गतिविधियों का फीडबैक सोशल मीडिया के जरिए स्थानीय लोगों तक पहुंचाता रहे।

इस दौरान हर सोशल मीडिया जिला प्रभारी आम जनता से जुड़ेगा और उनकी समस्याओं के बारे में जानकर उनका समाधान ढूंढेंगा। इस पूरे कार्यक्रम का उद्देश्य वाहिनी का आम जनता के साथ संवाद स्थापित करना और स्थानीय लोगों में समस्याओं से लड़ने की ताकत प्रदान करना होगा।

बैठक के दौरान ही डिजीटल मीडिया एक्सपर्ट राजेश शर्मा और सौरभ कुमावत ने कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया के गुर सिखाये। इस दौरान सोशल मीडिया एक्सपर्टस ने कार्यकर्ताओं को ट्विटर और फेसबुक प्लेटफार्म पर काम करने के तरीकों से परिचित कराया।

Related posts