यूपी की बागडोर योगी आदित्यनाथ ने संभाली, 2 डिप्टी सीएम , 22 केबिनेट और 22 राज्य मंत्रियों ने भी ली शपथ - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
January 10, 2019
देश

यूपी की बागडोर योगी आदित्यनाथ ने संभाली, 2 डिप्टी सीएम , 22 केबिनेट और 22 राज्य मंत्रियों ने भी ली शपथ

यूपी(लखनऊ) यूपी की बागडोर आखिरकार योगी आदित्यनाथ को सौंप दी गई। योगी आदित्यनाथ ने रविवार को (19 मार्च) उत्तरप्रदेश के 21वें मुख्यमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली। यह चौथा मौका है जब उत्तप्रदेश की बागडोर भाजपा के सीएम को मिली है।

शपथ ग्रहण का यह भव्य आयोजन लखनऊ के कांशीराम स्मृति उपवन में आयोजित हुआ। समारोह में राज्यपाल राम नाईक ने योगी आदित्यनाथ को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ ही केन्द्र सरकार के कई वरिष्ठ मंत्री भी मौजूद रहे।

इसके अलावा मुलायम सिंह यादव, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और नारायण दत्त तिवारी भी मौजूद रहे। इस शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ ही एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। इस दौरान केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा को भी उप मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई।

सतीश महाना, सूर्य प्रताप शाही, राजेश अग्रवाल, सुरेश खन्ना, दारा सिंह चौहान, रीता बहुगुणा जोशी, धर्मपाल सिंह, ओमप्रकाश राजभर, रमापति शास्त्री, जयप्रताप सिंह, चेतन शर्मा, सिद्धार्थ सिंह को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई।

इसके अलावा अनुपमा जायसवाल, उपेंद्र तिवारी, डॉ. महेंद्र सिंह, धर्म सिंह सैनी, स्वतंत्र देव सिंह, सुरेश राणा, उपेंद्र सिंह चौधरी, अनिल राजभर और स्वाति सिंह को राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) पद की शपथ दिलाई गई जबकि 13 अन्य को राज्य मंत्री बनाया गया ।

Related posts