राज्यपाल अभिभाषण के जवाब में सीएम ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ - Jan Manthan : latest news In Hindi , English
देश पॉलिटिक्स

राज्यपाल अभिभाषण के जवाब में सीएम ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुधरा राजे ने आज विधानसभा में राज्यपाल अभिभाषण का जवाब देते हुए कहा है कि हमारी सरकार ने भेदभाव से ऊपर उठकर हर क्षेत्र में विकास को गति देने का काम किया है। राजे ने कहा कि जो विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस के गढ़ माने जाते हैं उन क्षेत्रों के विकास में हमने कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि झुंझुनूं विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस 11 बार जीती, जबकि हमारी पार्टी को 2 बार ही मौका मिला। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुराज संकल्प यात्रा के दौरान हमने झुंझुनू की फ्लोराइडयुक्त पानी की परेशानी को जाना और कुंभाराम लिफ्ट कैनाल से मीठा पानी पहुंचाने की व्यवस्था की। राजे ने कहा कि गत सरकार ने इस क्षेत्र में सड़कों के निर्माण पर 23 करोड़ 74 लाख रुपये खर्च किए, जबकि हमारी सरकार तीन साल में ही 24.27 करोड़ रुपये के सड़क निर्माण कार्य करा चुकी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नवलगढ विधानसभा में भाजपा खाता भी नहीं खोल पाई लेकिन यहां 61 करोड़ रुपये के सड़क निर्माण कार्य कराये। जबकि कांग्रेस ने पांच साल में 23 करोड़ रुपये ही खर्च किए । राजे ने कहा कि ओसियां मे भी 10 बार जीत चुकी कांग्रेस वहां की जरूरते पूरी नहीं कर पाई, लेकिन हमने यहां भी कॉलेज, केन्द्रीय विद्यालय और कृषि मंडी खोली। इसके अलावा चार सौ करोड़ रुपये की पांचला घेवडा चिराई पेयजल योजना शुरू की। जबकि सड़कों पर भी 47.12 करोड़ रुपये खर्च किये गए।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि जनजातीय क्षेत्र को अपना वोट बैंक समझने वाली कांग्रेस पार्टी ने आदिवासियों को मुख्यधारा से जोड़ने की सोची तक नहीं। हमारी सरकार ने इन क्षेत्रों के लिए अलग से सर्विस कैडर का गठन किया, मेधावी छात्राओं को स्कूटी देने और महाराणा प्रताप पुलिस बटालियन की स्थापना भी की। राजे ने कहा कि पिछले 3 साल में बांसवाड़ा में भी सड़कों पर 69 करोड़ रुपये खर्च किये गये। उन्होंने कहा कि राज्य भर में सभी पंचायत मुख्यालयों पर बगैर भेदभाव किए हायर सैकेण्डरी स्कूल खोले जा रहे है। ग्रामीण गौरव पथ बनाएं जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता ने हमें राजस्थान की सेवा के लिए 18 साल दिए, जबकि कांग्रेस ने 50 साल राज किया। लेकिन जनता की सुध नहीं लेने की वजह से आज कांग्रेस प्रदेश के इतिहास के सबसे छोटे दल के तौर पर बैठी है। राजे ने कहा कि हमारी सरकार के तीन साल पूरे होने पर कांग्रेस ने जश्न मनाने के आरोप लगाए। राजे ने कहा कि हमने तीन साल बाद के कार्यक्रम जनता को अपना रिपोर्ट कार्ड बताने के लिए रखा। राजे ने कहा कि हर स्तर पर भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने जनता को अपने कार्यों का रिपोर्ट कार्ड दिखाया और जनता को संतुष्ट भी किया ।

Related posts